Rishbh Pant
Rishbh Pant

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, ऋषभ पंत को आखिरी बार साल 2022  दिसंबर में टीम इंडिया में शामिल किया गया था और उसके बाद से ही वो चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से जुड़ी हुई एक बड़ी जानकारी कुछ समय पहले आई थी और उस जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत इसी साल दिसंबर के महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

लेकिन हालिया जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अब इस सीरीज एक माध्यम से टीम इंडिया में वापसी नहीं करेंगे और ऐसा कहा जा रहा है कि, अभी उनकी सेहट में कोई सुधार नहीं हुआ है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि, मैनेजमेंट ऋषभ पंत को आगामी शृंखलाओं में मौका देने के बारे में विचार कर सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ वापसी कर सकते हैं ऋषभ पंत

Rishabh Pant
Rishabh Pant

टीम इंडिया के बेहतरीन विकेटकेपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिसंबर में एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे और इसी वजह से उनकी जगह पर मैनेजमेंट ने नए खिलाड़ियों को मौका दिया। लेकिन इनमें से कोई भी खिलाड़ी ऋषभ पंत के द्वारा स्थापित किए गए मानकों को नहीं छू पाया।

मगर अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर से खबर आ रही है कि, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मैनेजमेंट आगामी इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका दे सकती है। इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी 2024 से होगी और यह सीरीज ऋषभ पंत के क्रिकेट करियर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अगर ऋषभ पंत इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मैनेजमेंट इन्हें आगामी शृंखलाओं में भी मौका देगी वहीं खराब प्रदर्शन के बाद इन्हें बाहर किया जा सकता है।

टेस्ट क्रिकेट में कुछ ऐसा है ऋषभ पंत का प्रदर्शन

अगर बात करें टीम इंडिया के बेहतरीन विकेटकेपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टेस्ट करियर की तो उनका टेस्ट करियर बहुत ही बेहतरीन रहा है और उन्होंने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऋषभ पंत ने अपने करियर में खेले गए 33 मैचों की 56 पारियों में 43.67 की बेहतरीन औसत और 73.63 के खतरनाक स्ट्राइक रेट से 2271 रन बनाए हैं और इस दौरान इनके बल्ले से 5 शतकीय और 11 अर्धशतकीय पारियाँ निकली हैं।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – चौथे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, ऋतुराज, मुकेश और अर्शदीप की छुट्टी, इन 3 खिलाड़ियों की हुई एंट्री