टीम इंडिया
टीम इंडिया

मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के अंदर सिर्फ तानाशाही चल रही है और टीम के अंदर सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को मौके दिए जाते हैं जो टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पसंदीदा हों। अगर कोई खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का पसंदीदा नहीं है तो भले ही उसके अंदर कितनी भी प्रतिभा हो, उस खिलाड़ी को कभी भी इंडियन टीम के अंदर शामिल नहीं किया जाता है। हाल में ऐसे कई वाकये हुए हैं जिसको देखने के बाद आपको खुद हैरानी हुई होगी कि, आखिर किस परफ़ॉर्मेंस के दम पर इस खिलाड़ी को टीम की प्लेइंग 11 के अंदर मौका दिया गया।

इन दिनों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी पत्नी रीतिका सजदेह के एक दोस्त के ऊपर खूब मेहरबान हैं और उस खिलाड़ी को लगातार टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में मौके दे रहे हैं। उस पर्ची खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की वजह से टीम के एक होनहार खिलाड़ी को बाहर बिठाना पड़ता है और ऐसे में उस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर अब लगभग समाप्ति की ओर जा रहा है। आज के इस लेख में हम आपको उसी खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Advertisment
Advertisment

शार्दूल ठाकुर और रोहित शर्मा की पत्नी के बीच है करीबी संबंध

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रीतिका सजदेह और टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर के बीच बहुत ही गहरी दोस्ती है। दोनों को कई खास मौकों और पार्टियों में एक साथ देखा गया है और उन दोनों को साथ में देखने के बाद तो यही प्रतीत होता है कि, दोनों के बीच बान्डिंग बहुत ही स्ट्रॉंग है।

कहीं न कहीं शार्दूल ठाकुर को जो टीम के अंदर नियमित जगह मिलती रहती है उसके पीछे रीतिका सजदेह का बहुत बड़ा योगदान है। कई एक्सपर्ट्स तो कहते हैं कि, शार्दूल ठाकुर को सिर्फ सिफारिश की वजह से ही टीम इंडिया के अंदर जगह मिली है।

शार्दूल ठाकुर की वजह से मोहम्मद शमी को किया जा रहा है टीम से बाहर

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

जब भी बीसीसीआई की मैनेजमेंट शार्दूल ठाकुर को प्लेइंग 11 में फिक्स करने की कोशिश करती है तब टीम मैनेजमेंट को टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम से बाहर करना पड़ता है। पिछले कई महत्वपूर्ण मौकों पर शार्दूल ठाकुर की वजह से मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 से बाहर रहना पड़ा है। अगर मैनेजमेंट जल्द ही इस समस्या का कोई निपटारा नहीं करती है तो मोहम्मद शमी गुस्से में आकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से खुद के संन्यास का आधिकारक ऐलान कर सकते हैं।

कुछ ऐसा है मोहम्मद शमी का क्रिकेट करियर

अगर बात करें मोहम्मद शमी के क्रिकेट करियर की तो उनका करियर बहुत ही शानदार रहा है। शमी ने अपने अभी तक के करियर में खेले गए 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं वनडे क्रिकेट के 90 मैचों में 162 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि टी 20 क्रिकेट की बात करें तो शमी के नाम टी 20 में 24 विकेट हैं।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – भारतीय फैंस के लिए खुशी की लहर, एशिया कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को बूरी तरह हराया