Shakib Al Hasan
Shakib Al Hasan

इन दिनों सोशल मीडिया पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का एक वीडियो खूब तेजी के साथ वायरल हो रहा है, इस वायरल वीडियो के अंदर शाकिब अल हसन को उनके समर्थकोंके द्वारा पीटते और घसीटते हुए देखा जा रहा है।

वीडियो में साफ तौर पर यह नजर आ रहा है कि, शाकिब अल हसन शॉपिंग मॉल पर हैं, तभी शाकिब को देखते ही भीड़ गुस्सा गई और उन्हें नीचे गिरा दिया गया, हालांकि कुछ लोगों के द्वारा शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को बचाने की कोशिश की गई और उन्हें एक ज्वेलरी शॉप में ले जाया गया।

Advertisment
Advertisment

इस वायरल वीडियो के साथ ही यह खबर भी चलाई जा रही है कि, समर्थकों के द्वारा शाकिब को वर्ल्डकप 2023 में खराब प्रदर्शन के आधार पर ही पीटा जा रहा है। इसके साथ ही अन्य तरह तरह की बातें भी सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हैं।

क्या है वीडियो की असली सच्चाई

बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का जो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है, वह वीडियो इसी साल का दुबई के एक कार्यक्रम का है। हाँ इस बात में सच्चाई है कि, दुबई में शाकिब अल हसन के साथ बांग्ला समर्थकों के द्वारा मारपीट की गई थी लेकिन इस वीडियो में वर्ल्डकप 2023 के प्रदर्शन की कोई भी कड़ी नहीं जुड़ी है।

2023 वर्ल्डकप में कुछ ऐसा रहा बांग्लादेश का प्रदर्शन

क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक था और इस टीम ने 9 मैचों में सिर्फ 2 ही जीत हासिल की थी। बांग्लादेश की टीम को अपनी पहली जीत अफगानिस्तान के खिलाफ तो वहीं दूसरी जीत श्रीलंका के खिलाफ मिली थी। इस वर्ल्डकप में बांग्लादेश की हालत इतनी खराब थी कि, नीदरलैंड की टीम ने भी इन्हें आसानी के साथ मैच में हरा दिया था।

शाकिब अल हसन खूब रहे विवादों में

इस वर्ल्डकप में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) भी कई मर्तबा विवादों में रहे हैं, टीम के द्वारा लगातार खराब प्रदर्शन के बीच उनका भी प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं था और इसी वजह से वो अपने कोच से टिप्स लेने के लिए बीच टूर्नामेंट में ही बांग्लादेश वापिस लौट आए थे।

Advertisment
Advertisment

शाकिब के इस कदम की क्रिकेट के जानकारों के अनुसार खूब आलोचना की गई और इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ मैच में एंजलो मैथ्यूज के आउट पर भी शाकिब के फैसले की आलोचना की गई।

इसे भी पढ़ें – नीता अंबानी ने रोहित शर्मा को दिया बड़ा धोखा, IPL 2024 से किया रिलीज! अब इस टीम से खेलेंगे हिटमैन