Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वर्ल्डकप (World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है और इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। क्रिकेट के कई जानने वालों ने रोहित शर्मा की खुले शब्दों में तारीफ करते हुए कहा है कि, बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने अपने प्रदर्शन से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है।

इस वर्ल्डकप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में जिस टीम का चुनाव किया गया था और उस टीम को देखने के बाद बहुत ही ज्यादा ट्रोलिंग की गई थी। लेकिन अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों से काम लेना सीख लिया है और ये खिलाड़ी आज मैच विनर हैं।

Advertisment
Advertisment

इन खिलाड़ियों को रोहित शर्मा ने बनाया स्टार

Rohit Sharma - 5 Match Winner
Rohit Sharma – 5 Match Winner

मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इन दिनों बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके इस प्रदर्शन के पीछे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बहुत ही बड़ा योगदान है।

कई मौकों पर शमी ने इस बात को स्वीकार किया है कि, रोहित शर्मा ने उनके ऊपर भरोसा जताया है और वो उस भरोसे को कभी नहीं तोड़ने वाले हैं। मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की बात करें तो इस वर्ल्डकप में वो टूर्नामेंट के हाइएस्ट विकेटटेकर में से एक हैं।

केएल राहुल

आज से 3 महीने पहले तक यह खबर चलाई जा रही थी कि, टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को सिर्फ और सिर्फ दोस्ती की वजह से टीम में शामिल कर रहे हैं। लेकिन आज टीम इंडिया के लिए केएल राहुल सबसे बेहतरीन प्रदर्शनकारियों में से एक हैं।

मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस वक्त भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के मुख्य कड़ी हैं, इस पूरे ही टूर्नामेंट में मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया के जीत के हीरो बने हैं। जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान बने हैं तभी से सिराज के प्रदर्शन में सुधार देखा गया है।

Advertisment
Advertisment

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस वर्ल्डकप में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक साबित हुए हैं। बतौर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही श्रेयस अय्यर इस वर्ल्डकप में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं।

कुलदीप यादव

टीम इंडिया के बेहतरीन लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) टूर्नामेंट में विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहे हैं, इस वर्ल्डकप में कुलदीप यादव, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सबसे बड़े ब्रम्हास्त्र साबित हुए हैं। कुलदीप यादव मध्य ओवरों में रन गति को रोकने के साथ साथ विकेट भी टीम के लिए निकाल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान जाएगी ये 15 सदस्यीय टीम, वर्ल्ड कप 2023 के 13 खिलाड़ी शामिल, 2 हुए बाहर