IPL
IPL

वर्ल्डकप (World Cup) की समाप्ति के बाद पूरी दुनिया अब IPL के रंग में रंगने को बेकरार बैठा है और बीते दिनों खबर आई थी कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट जल्द से जल्द IPL की नीलामी को आयोजित करा सकती है। हाल ही में आईपीएल की सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची को जारी किया है और इसके साथ ही खिलाड़ियों की ट्रेडिंग का सिलसिला भी चलने लगा है।

हाल ही में मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या को ट्रेड के माध्यम से अपनी स्क्वाड में शामिल किया है। हार्दिक पंड्या के अलावा भी कैमरन ग्रीन, रोमारियो शेफर्ड जैसे खिलाड़ियों को ट्रेड के माध्यम से एक टीम से दूसरी टीम में भेजा गया है।

Advertisment
Advertisment

IPL 2024 को लेकर भारतीय समर्थकों के बीच बहुत ही सामंजस्य की स्थिति बन गई है और की टीमों के कप्तानों को लेकर भी सवाल लगातार समर्थकों के मन में बने हुए हैं। कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा किया गया है कि, तीन आईपीएल फ्रेंचाईजियों ने नए कप्तानों का भी ऐलान किया है।

इन तीन टीमों ने किया नए कप्तानों का ऐलान

IPL
IPL

हार्दिक पंड्या के चले जाने एक बाद से ही यह कहा जा रहा था कि, गुजरात की टीम आगामी आईपीएल सीजन में किसे कप्तान नियुक्त करेगी? कुछ समर्थक तो यह कह रहे थे कि, गुजरात की टीम आगामी सीजन में केन विलियमसन को अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और गुजरात की टीम ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को गुजरात टाइटन्स का कप्तान नियुक्त कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि, केएल राहुल के आ जाने से लखनऊ सुपर जाइन्टस की कप्तानी अब क्रूणाल पंड्या की जगह पर केएल राहुल को ही कप्तानी सौंपी जाएगी। वहीं श्रेयस अय्यर भी अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और ऐसे में नितीश राणा की जगह पर उन्हें ही कप्तानी सौंपी जाएगी।

ये हैं 10 IPL टीमों के कप्तान

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा

Advertisment
Advertisment

चेन्नई सुपर किंग्स – महेंद्र सिंह धोनी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – फाफ डु प्लेसिस

राजस्थान रॉयल्स – संजू सैमसन

कोलकाता नाइट राइडर्स – श्रेयस अय्यर

लखनऊ सुपर जाइनट्स – केएल राहुल

सनराइजर्स हैदराबाद – एडम मार्करम

पंजाब किंग्स – शिखर धवन

गुजरात टाइटन्स – हार्दिक पंड्या

दिल्ली कैपिटल्स – ऋषभ पंत/ डेविड वार्नर

इसे भी पढ़ें – 11 जनवरी से शुरू हो रही सरप्राइज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित! सूर्या कप्तान, तो 5 बुजुर्ग खिलाड़ियों की हुई वापसी