Hardik Pandya
Hardik Pandya

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वर्ल्डकप (World Cup) में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी एक दौरान एक स्ट्रेट ड्राइव को रोकने के असफल प्रयास में चोटिल होकर मैदान में गिर गए थे। हार्दिक पांड्या की बिगड़ी हुई हालात को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने उन्हें जल्द से जल्द मेडिकल टीम की देखरेख में भेजा और जांच के बाद पता चला कि, हार्दिक पंड्या को ‘लिगामेंट टियर 1 इंजरी’ हुई है।

इसके बाद यह कहा जा रहा था कि, वो जल्द ही एक बार फिर से स्क्वाड में शामिल हो सकते हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है और हालिया सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा हुआ है कि, हार्दिक पांड्या करीब 18 हफ्तों के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं।

Advertisment
Advertisment

इन दिनों हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से जुड़ी हुई एक बड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और उस वायरल खबर की मानें तो हार्दिक पांड्या अपनी चोट से परेशान होकर जल्द से जल्द संन्यास का आधिकारिक ऐलान कर सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya
Hardik Pandya

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने पदार्पण से ही टीम के मूलही सदस्य बन गए थे और ये बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी का भी अच्छा विकल्प मैनेजमेंट को उपलब्ध कराते हैं। हार्दिक ने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में टीम इंडिया के लिए खेला है और हर एक प्रारूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

लेकिन बढ़ती हुई चोट की वजह से इन्होंने बहुत पहले ही टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था और अब तो यह कहा जा रहा है कि, हार्दिक पांड्या ( (Hardik Pandya) अब अपने टेस्ट करियर को आधिकारिक विराम लगा सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि, वो टेस्ट और टी 20 क्रिकेट को खेलना जारी रख सकते हैं और आगामी समय में वो कप्तानी के भी दावेदार हो सकते हैं।

कुछ ऐसा है हार्दिक पांड्या का टेस्ट करियर

अगर बात करें टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के टेस्ट करियर की तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार प्रदर्शन किया है, टेस्ट क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने 11 मैचों की 18 पारियों में 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं और इस दौरान इनके बल्ले से 1 शतकीय और 4 अर्धशतकीय पारी निकली है। वहीं गेंदबाजी के दौरान इन्होंने 11 मैचों में 31.05 की औसत से 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – रोहित शर्मा के ‘मुझे चुनोगे या नहीं..’ वाले सवाल पर BCCI का जवाब, बताया हिटमैन टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं