Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) इस समय घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है और इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया बहुत ही मजबूत पकड़ बनाए हुए है। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से खेला जा रहा यह टेस्ट सीरीज अपने आखिरी पड़ाव पर है और टीम इंडिया (Team India) को अब जीत के लिए महज कुछ रनों की दरकार है।

इंग्लैंड की टीम इस मैच में कहीं भी टीम इंडिया (Team India) के करीब आती हुई दिखाई नहीं दी है और कहा जा रहा है कि, अब यह मैच इंग्लैंड की गिरफ्त से कोसों दूर जा चुका है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो अभी से ही टीम इंडिया (Team India) को मैच जीतने की बधाई देनी शुरू कर दी है।

Advertisment
Advertisment

इसके साथ ही क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह भी कह रहे हैं कि, भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया (Team India) को हराना बहुत अधिक मुश्किल है और इसी लिए उन्होंने वर्ल्ड 11 टीम को बनाया है और कहा है कि, यही टीम इंडिया के विजय अभियान को रोकने का प्रयास कर सकती है।

टीम इंडिया के खिलाफ वर्ल्ड 11 में शामिल होंगे ये खिलाड़ी

घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भी इस बात को स्वीकार किया है कोई भी विजिटिंग टीम भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया (Team India) को हराने में सफल नहीं हो पाएगी। इसी वजह से क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने वर्ल्ड की सबसे मजबूत प्लेइंग 11 को बनाया और उन्होंने कहा कि, यह टीम भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। इस टीम में ‘ICC टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ के खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

2 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी मिला Team India के खिलाफ मौका

आमिर जमाल और मोहम्मद रिजवान
आमिर जमाल और मोहम्मद रिजवान

क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने टीम इंडिया को भारतीय सरजमीं पर हराने के लिए जिस प्लेइंग 11 का चुनाव किया है उस टीम में उन्होंने दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी जगह दी है। एक्सपर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी प्लेइंग 11 में बड़ा इम्पैक्ट कर सकते हैं और टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। एक्सपर्ट्स ने टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बॉलिंग ऑलराउंडर आमिर जमाल को मौका दिया है।

Team India के खिलाफ वर्ल्ड 11

उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रैविस हेड, शाकिब अल हसन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल सेंटनर, मिशेल स्टार्क, आमिर जमाल।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – अकेले दम पर भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीता सकता हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी अगरकर टीम में नहीं देंगे मौका