टेस्ट कप्तान कोहली के पक्ष में उतरे भारतीय कप्तान धोनी दिया बड़ा बयान

SAGAR MHATRE / 12 January 2016

भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि, जब विकेट टर्न लेता है, तब उसे बुरा माना जाता है, तो जहां बल्लेबाज के सिर पर चोट लगती है उसे अच्छा विकेट माना जाता है.

जब भारत ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टर्न लेती विकेट बनाए थे, तब टेस्ट कप्तान कोहली को कई बाते सुननी पडी थी, इसपर धोनी ने ये जवाब दिया.

नागपुर की पिच पर तब सभी ने काफी सवाल उठाये थे, उस पर धोनी ने कहा, मै अॉस्ट्रेलिया में स्पिन लेती विकटों की उम्मीद नहीं कर सकता, क्योंकि यहां पर तेज और उछाल पिचें ही रहेगी. और हम इस चुनौती के लिए तैयार है.

 

धोनी ने कहा, तेज पिचें अॉस्ट्रेलिया की मजबूती है, और जब वे भारत आते है, तब भी ज्यादा तेज गेंदबाज खिलाते है. यहां पर स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी.

धोनी ने कहा, जब बात क्रिकेट की आती है, तब हमे बदला लेने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, और सिर्फ अच्छा खेल करने की ओर ध्यान देना चाहिए.

धोनी ने कहा, हमारे पास बल्लेबाजी में सिर्फ एक स्थान खाली है, और जो भी बल्लेबाज खेलेगा, उसे मै 5वे नंबर पर उतारुंगा. क्योंकि छटे नंबर पर उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे, जिससे उनपर ही सवाल उठेंगे.

धोनी ने कहा, छटे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है, और भारतीय क्रिकेट के इतिहास में उन नंबर पर ज्यादा बल्लेबाज सफल नहीं रहे है.

Related Topics