Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli: वर्ल्डकप (World Cup) की समाप्ति के बाद दुनिया आईपीएल के रंग में रंगने को बेकरार बैठी है और कहा जा रहा है कि, IPL 2024, आईपीएल 2023 की तुलना में कई गुना ज्यादा बेहतर होगा। आईपीएल 2023 दर्शकों के लिहाज से बहुत ही अधिक रोमांचक था और टूर्नामेंट का लगभग हर एक मैच दर्शकों के लिए बेहतरीन साबित हुआ है।

लेकिन IPL 2023 खेल भावना के लिहाज से बहुत ही बेकार गुजरा है और इस पूरे टूर्नामेंट में कई ऐसे मौके आए जब खिलाड़ियों के बीच में माहौल को गरम देखा गया है। कई मर्तबा तो खिलाड़ियों के बीच उत्पन्न हुए झगड़े को समाप्त करने के लिए मैनेजमेंट और अम्पायर्स को भी सामने आना पड़ा है।

Advertisment
Advertisment

आईपीएल 2023 के उन्हीं हाइलाइटेड विवादों में से एक है विराट कोहली (Virat Kohli) और नवीन उल हक (Navin Ul Haq) के बीच का झगड़ा, इस झगड़े में इन दोनों ही खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट के बीच में भी गरम माहौल देखा गया है। इसी विवाद को लेकर अब अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने मीडिया पर एक तीखी प्रतिक्रिया दी है।

इस वजह से उत्पन्न हुआ विवाद

आईपीएल 2023 का एक मुकाबला आरसीबी और लखनऊ की टीम के बीच खेला जा रहा था और इस मुकाबले में जब लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) ने फील्डिंग के दौरान उनके ऊपर बहुत ही तीखी टीपा टिप्पणी की थी।

इसके बाद से ही पूरे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और नवीन उल हक (Navin Ul Haq)के बीच गरम माहौल को देखा गया है और फिर मैच के समाप्त होने के बाद भी विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच गरम माहौल को देखा गया था।

विवाद के बाद नवीन उल हक ने दी अपनी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2023 में विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ हुए विवाद को लेकर नवीन उल हक ने एक ताज़ा बयान दिया है और इस बयान के बाद वो एक बार फिर से सोशल मीडिया पर छा गए हैं। अपने हालिया इंटरव्यू में नवीन उल हक ने कहा कि,

Advertisment
Advertisment

“मैं एक खिलाड़ी के तौर पर विराट कोहली का बहुत सम्मान करता हूँ और उन्होंने क्रिकेट के मैदान मे जो किया है वो अतुल्यनीय है और वर्ल्डकप के मैच के दौरान उन्होंने मुझे गले से लगाया और कहा कि, अब नई शुरुआत करते हैं।” 

इसे भी पढ़ें – चेन्नई में अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं एमएस धोनी, अब इस देश में करने जा रहे IPL से संन्यास का ऐलान