ODI World Cup
ODI World Cup

वर्ल्ड कप (ODI World Cup) : जैसा कि आपको पता है कि, इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में एशिया कप (Asia Cup) का खुमार छाया हुआ है और टीम इंडिया ने एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। एशिया कप (Asia Cup) का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है और टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप (ODI World Cup) जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है।

एशिया कप के बीच में ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है और इस खबर को सुनने के बाद सभी भारतीय समर्थक बहुत ही मायूस हो गए हैं। दरअसल बात यह है कि, टीम इंडिया का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हाल ही में चोटिल हो गया है और वर्ल्ड कप (ODI World Cup) से पहले यह खबर टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

Advertisment
Advertisment

पृथ्वी शॉ हुए चोटिल

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड गए हुए थे और वहाँ पर एक मैच में फील्डिंग के दौरान पृथ्वी के घुटने में चोट आई थी। इस चोट के बाद पृथ्वी नार्थम्पटनशर के लिए बाकी के मैचों में उपलब्ध नहीं थे। नार्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था। पृथ्वी शॉ ने 13 अगस्त को खेले गए के मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी और इसके अलावा भी उन्होंने इस सीजन नार्थम्पटनशर के लिए एक दोहरा शतक भी लगाया है।

महीनों रहना पड़ेगा क्रिकेट से दूर

टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे पृथ्वी को घुटने की चोनत की वजह से अब महीनों क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रहे हैं कि, पृथ्वी की चोट इतनी भयानक है कि उन्हे अब कम से कम 4 से 5 महीने रिकवर होने में लगेंगे। हालांकि अभी इस बात को नहीं बताया गया है कि, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की सर्जरी होगी या फिर उन्हे नॉर्मल ट्रीटमेंट के जरिए रिकवर किया जाएगा।

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा है मौका

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया के लिए अपना पदार्पण बहुत ही शानदार ढंग से किया था और उन्होंने कुछ समय तक लगातार टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन भी किया था। लेकिन धीरे धीरे उनके फॉर्म में गिरावट होने लगी और उन्हे टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। पृथ्वी शॉ ने अपने अभी तक एक करियर में 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी 20 मैच खेला है जिसमें उन्होंने टेस्ट में 339 रन, वनडे में 189 रन बनाए हैं। हालांकि टी 20 में उन्हे बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था।

इसे भी पढ़ें – World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, कंगारुओं के लिए ये खिलाड़ी बनेंगे खतरा

Advertisment
Advertisment