Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया (Team India) इन दिनों वर्ल्ड कप (World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अपना एक छात्र साम्राज्य स्थापित किया है। ग्रुप स्टेज में लगातार 9 मैचों में जीत दर्ज करके टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल के शीर्ष स्थान पर काबिज है इसके साथ ही टीम इंडिया ने आसानी के साथ सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

टीम इंडिया और उसके सभी खिलाड़ियों ने इस पूरे ही टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है अगर बात करें भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तो इस पूरे ही टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण विरोधी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब रहा है। हर एक विरोधी टीम को टीम इंडिया ने आसानी के साथ आउट कर दिया और टीम इंडिया के स्पिनर्स और तेज गेंदबाज दोनों में इस टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी है इसके साथ ही रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की घूमती हुई गेंद के सामने विरोधी बल्लेबाज लाचार नजर आया है।

Advertisment
Advertisment

लेकिन अब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अश्विन की जोड़ी ज्यादा दिनों तक साथ नहीं दिखने वाली है दरअसल बात यह है की टीम मैनेजमेंट में चार ऐसे गेंदबाजों का विकल्प खोज लिया है जो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए खतरा बन सकते हैं।

विराट- रोहित की गेंदबाजी के आगे बेबस हुए बल्लेबाज

Rohit Sharma- Virat Kohli (Bowling)
Rohit Sharma- Virat Kohli (Bowling)

टीम इंडिया (Team India) के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी दुनिया में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं यह बल्लेबाज अकेले ही किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को महज कुछ भी ओवरों के अंदर तहस-नहस कर सकते हैं।

लेकिन हाल ही में खेले गए नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup) ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में इन दोनों बल्लेबाजों ने बल्ले के साथ गेंदबाजी में भी जौहर दिखाएं टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जब विराट कोहली को गेंदबाजी सौंपी तो पूरा स्टेडियम कोहली-कोहली के नारों में तब्दील हो गया। इसके साथ ही स्टेडियम से रोहित को गेंदबाजी तो की आवाज भी सुनाई देने लगी बाद में फिर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी गेंदबाजी की।

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इस मैच में एक-एक विकेट अपने नाम किया। इन दोनों के गेंदबाजी को देखने के बाद सभी भारतीय समर्थक सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगे की अब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और (Ravichandran Ashwin) की जोड़ी खतरे में है।

Advertisment
Advertisment

सूर्या और गिल ने भी की गेंदबाजी

रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा नीदरलैंड के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भी गेंदबाजी का मौका मिला इन दोनों बल्लेबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और पूरी दुनिया को यह दिखाया की जरूरत पड़ने पर यह अपनी टीम के लिए छठवें या सातवें गेंदबाज का विकल्प हो सकते हैं।

इसे पढ़ें – सेमीफाइनल में सबसे बड़ी गलती करने जा रहे रोहित शर्मा, अपने मैच विनर खिलाड़ी को ही कर रहे प्लेइंग इलेवन से बाहर